ममता बनर्जी ने CPM और भाजपा पर लगाया तोड़फोड़ का आरोप; अमित मालवीय ने ममता के विरोध मार्च पर कसा तंज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में हुई तोड़फोड़ के पीछे सीपीएम और भाजपा का हाथ है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सच्चाई सामने लाना चाहती है, लेकिन “कुछ लोग” जनता को गुमराह करने के लिए झूठ फैला रहे हैं। ममता ने कोलकाता में एक विरोध रैली के दौरान कहा, “हम चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए, लेकिन कुछ लोग झूठ फैला कर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें फैलाकर सच्चाई छिपाने की कोशिश की जा रही है। हम इन गतिविधियों की निंदा करते हैं। हम चाहते हैं कि दोषियों को सजा मिले।” ममता बनर्जी का विरोध मार्च ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कोलकाता के मौलाली से दोरिना क्रॉसिंग तक एक विरोध मार्च का नेतृत्व किया। उनके साथ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ता भी शामिल थे, जो आरोपी के लिए फांसी की सजा की मांग कर रहे थे। यह मांग पहले ही मुख्यमंत्री द्वारा समर्थित है।

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि सीपीएम और भाजपा ने गुरुवार को कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ की। “मुझे पता है कि सीपीएम और भाजपा ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में तोड़फोड़ की…वे रात 12-1 बजे वहां गए थे। वीडियो में दिखाया गया है कि सीपीएम के लोग डीवाईएफआई का झंडा और भाजपा के लोग राष्ट्रीय ध्वज लेकर गए थे।” अमित मालवीय का ममता पर तंज ममता बनर्जी के विरोध मार्च पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने X (ट्विटर) पर लिखा, “गृह मंत्री ममता बनर्जी स्वास्थ्य मंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ विरोध मार्च का नेतृत्व कर रही हैं ताकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर दबाव डाला जा सके कि वे RG कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या के दोषियों को पकड़ें और उन्हें सजा दें।

” सुकांत मजूमदार हिरासत में पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार को शुक्रवार को कोलकाता पुलिस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिया। पुलिस वैन के अंदर से मीडिया से बात करते हुए, मजूमदार ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर निशाना साधा और कहा कि ममता बनर्जी बिना अनुमति के रैली कर सकती हैं, जबकि भाजपा को अत्यधिक प्रशासनिक बाधाओं का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत कुमार गोयल के इस्तीफे की भी मांग की। असम के मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें इस मामले में राजनीति से बचना चाहिए और इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। “कोलकाता में जो घटना हुई है, वह बहुत ही दुखद है और पूरे पश्चिम बंगाल और देश को सदमे में डाल दिया है। ममता दीदी को इस मामले पर राजनीति करने से बचना चाहिए और उन्हें इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए,” सरमा ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *