नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के पैर छूने का आरोप लगाया, तेजस्वी यादव ने आक्रोश जताया: “बहुत बुरा लगा”

https://youtu.be/Ut1wBTVWxvc?si=CMHDMm7vCgHicKW2

पटना: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान की तैयारी के दौरान, राजनीतिक रंगमंच में एक वीडियो सामने आया है जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दावा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छू लिए। इस वीडियो के साथ-साथ, राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर आक्रोश जताते हुए उनके इस कृत्य को भारी बुराई की है।

नीतीश कुमार की एक रैली में वीडियो ली गई, जिसमें उन्होंने अपने चरणों को संबोधित किया और उम्मीद जताई कि उनके पक्ष में चार हजार से अधिक एमपी रहेंगे। इस अवस्था में, नीतीश कुमार ने अपने भाषण के दौरान कहा, “प्रधानमंत्री का दसवां साल चल रहा है, आगे भी इनकी सरकार रहेगी। हमको पूरी उम्मीद है कि चार हजार से ज्यादा एमपी इनके पक्ष में रहेंगे। हम यही अनुरोध करने आए हैं।”

तेजस्वी यादव ने इस घटना पर आपत्ति जताते हुए कहा, “आज मैंने नीतीश कुमार का एक चित्र देखा जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छूए… हमें बहुत बुरा लगा। क्या हालात हो गए हैं? नीतीश कुमार हमारे अभिभावक हैं… इतना अनुभवी मुख्यमंत्री और कोई नहीं है जितने नीतीश कुमार हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी के पैर छू रहे हैं…”

इस घटना के बाद, राजनीतिक वातावरण में हलचल मच गई है और इसका विवादित प्रसार हो रहा है। इसे लेकर विभाजन और आपसी आपत्तियों की बढ़ती चरम स्तिथि को ध्यान में रखते हुए, इस मामले पर जांच की जा रही है।

साथ ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मौके पर अपने भाषण में विपक्ष की आलोचना की और कहा, “कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष कोई छोटा पद नहीं है। वह कहते हैं कि धारा 370 का राजस्थान से क्या लेना-देना है। यह टुकड़े-टुकड़े गैंग की मानसिकता है। उनके विचार राजस्थान और बिहार के सुरक्षाकर्मियों का अपमान है, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ते हुए प्राण गंवाए और उनके शव तिरंगे में लिपटे हुए वापस आए।”

इस घटना से जुड़े सभी पक्षों के बयानों को समझते हुए, सरकार ने अभी तक किसी निर्णय या कदम की घोषणा नहीं की है। यह घटना भारतीय राजनीतिक दलों के बीच गहरे बंटवारे की संभावना को उजागर करती है, और इसका प्रभाव चुनावी माहौल पर हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *