जानलेवा इश्क: लिव-इन पार्टनर के टुकड़े टुकड़े किए, कुकर में उबाला; मिक्सी में पीसकर कुत्तों को खिलाया

नई दिल्ली, वर्षा सिंह। मुंबई के मीरा रोड पर 8 जून को एक हैरान करने वाला मामला सामने आया। जिसने भी इसके बारे में सुना वो दंग रह गया। मनोज साने (52 साल) नाम (Manoj Sane Maharashtra) के व्यक्ति ने अपनी लिव इन पार्टनर सरस्वती वैद्य (32 साल) (Saraswati Vaidya) की इतनी बेरहमी से हत्या कर दी जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता है।

बता दें कि आरोपी मनोज साने ने पहले अपनी प्रेमिका सरस्वती वैद्य की हत्या किया। जिसके बाद उसने पेड़ काटने की मशीन से उसके शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए। ये हैवानियत यहीं नहीं रूकी। इसके बाद मनोज साने ने अपनी प्रेमिका सरस्वती वैद्य के शरीर के टुकड़ों को प्रेशर कुकर में पकाया और इसके बाद उन पके हुए टुकड़ों को मिक्सर ग्राइंडर में पीस दिया। सरस्वती वैद्य की हत्या कुछ हद तक दिल्ली में हुए श्रद्धा वालकर मर्डर के जैसे ही दिखाई दे रही है।

आरोपी मनोज साने शव की और सड़े हुए अंगों की बदबू को रोकने के लिए अपने फ्लैट में तरह-तरह के परफ्यूम का इस्तेमाल करता था। कुछ दिनों बाद जब फ्लैट के पास रह रहे पड़ोसियों को घर से एक अजीब सी बदबू आने लगी तब पड़ोसियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद ही इस मामले का खुलासा हुआ।

कैसे हो रही श्रद्धा वालकर और सरस्वती वैद्य के मर्डर की तुलना?

आपको याद होगा कि पिछले साल 2022 में आफताब अमीन पूनावाला नाम के व्यक्ति ने दिल्ली के महरौली क्षेत्र में अपनी प्रेमिका श्रद्धा वालकर की हत्या कर दी थी। आफताब ने श्रद्धा की हत्या करने के बाद उसके शव को कई टुकड़ों में काट कर अपने ही फ्लैट की फ्रिज में रखा था।

घटना के कुछ दिनों तक वह शव के एक-एक टुकड़े को जंगल में फेंक रहा था। जब घटना के कुछ दिन बाद आफताब के फ्लैट के पास रह रहे पड़ोसियों को अजीब सी दुर्गंध आनी शुरू हुई तब उन्होंने ही इसकी जानकारी पुलिस को दी थी। जिसके बाद इस जघन्य अपराध की कहानी सामने आई थी।

वहीं, मीरा रोड के फ्लैट में अपनी लिव-इन पार्टनर सरस्वती वैद्य की हत्या करने वाले आरोपी मनोज साने ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने श्रद्धा वाकर हत्याकांड से ही प्रेरणा ली थी। श्रद्धा वालकर की हत्या से ही उसे अपनी प्रेमिका सरस्वती वैद्य के शव के टुकड़े करने का आईडिया आया था।

श्रद्धा और सरस्वती की हत्या में क्या हैं समानताएं?

                                          दोनों मर्डर में समानताएं

क्या था दोनों कपल का रिलेशनशिप स्टेटस ?

आफताब-श्रद्धा और मनोज-सरस्वती दोनों जोड़े लिव-इन रिलेशनशिप में ही रहते थे। दोनों ही कपल्स ने शादीशुदा होने का दावा भी किया है।

दोनों कपल कहां रहते थें?

आफताब-श्रद्धा दिल्ली में और साने-वैद्य मुंबई में एक किराए के फ्लैट में रहते थे।

श्रद्धा और सरस्वती के शवों के साथ क्या किया गया?

आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) और मनोज साने (Manoj Sane) दोनों ने ही पहले अपनी-अपनी प्रेमिकाओं की हत्या की और उसके बाद दोनों ने उनके शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए।

शवों को कहां रखा गया?

आफताब पूनावाला की तरह ही मनोज साने ने भी अपनी प्रेमिका सरस्वती वैद्य के शरीर के टुकड़ों को बैग में छिपा कर रखा था।

दोनों ही CCTV में पकड़े गए

आफताब अमीन पूनावाला को भी शव के टुकड़ों के एक बैग के साथ CCTV में देखा गया था। वहीं, सरस्वती वैद्य मामले में भी सरस्वती के शरीर के अंगों के साथ उसकी बिल्डिंग में लगे CCTV में मनोज साने को देखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *