मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा के लिए मतदान जारी

मध्य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. एमपी में मतदान केंद्रों के बाहर लंबी-लंबी कतारें नजर आ रही हैं. मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh Elections 2023) की सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है. वहीं, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Elections 2023) में भी दूसरे फेज के तहत 70 सीटों पर वोटिंग जारी है.
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा, “…सब सच्चाई का साथ देंगे. मैं शिवराज सिंह नहीं हूं जो कहूंगा कि इतनी सीटें आएंगी. जनता तय करेगी कि कितनी सीटें आएंगी. भाजपा के पास पहले पुलिस, प्रशासन और पैसा था, अभी भी कुछ घंटों तक पुलिस, प्रशासन और पैसा है.”
मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों पर 2,533 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करने के लिए मतदान होगा, जिनमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनके पूर्ववर्ती और प्रतिद्वंद्वी कमलनाथ जैसे राजनीतिक दिग्गज शामिल हैं. इधर, छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को 70 सीटों पर दूसरे और अंतिम चरण का मतदान होगा, जिसमें मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री राज्य के आठ मंत्रियों और चार सांसदों समेत 958 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *