विधानसभा चुनाव में BJP आगे, मोदी के प्रचार में जादू काम कर रहा है – BJP

चल रहे राज्य विधानसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, और छत्तीसगढ़ में आगे बढ़ ली है, जबकि कांग्रेस तेलंगाना में आगे बढ़ रही है.

मध्य प्रदेश में, कुल 230 सीटों में, BJP के प्रत्याशियों को 164 सीटों पर आगे दिखाया जा रहा है, जबकि कांग्रेस 63 पर पीछे है। राजस्थान, जहां 200 सीटों का हिसाब हुआ है, वहां BJP 109 सीटों पर आगे है, और कांग्रेस 74 सीटों पर है। छत्तीसगढ़ में भी बदलाव के संकेत हैं, जहां BJP ने 90 सीटों में 53 पर बढ़त बना ली है।

इस दौरान, कांग्रेस तेलंगाना में आराम पा रही है, जहां उसे 119 सीटों में 65 पर आगे दिखाई दे रही है। मौजूदा सत्ताधारी पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS), को भी पीछे जाना पड़ रहा है, जबकि BJP और गठबंधन पीछे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मतदाताओं पर प्रभाव स्पष्ट है, जिसे उनकी रैलियों में BJP का मजबूत प्रदर्शन साबित हो रहा है। मोदी ने प्रचार में सक्रिय भूमिका निभाई है, चिंताओं का सामना किया और उपलब्धियों को हाइलाइट किया, बिना किसी विशेष नेता को मुख्यमंत्री के रूप में प्रस्तुत करने के।

चुनाव दृश्यमान परिवर्तनों का प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे BJP को छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हासिल करने के लिए उत्साहित होना है, जबकि कांग्रेस को इन राज्यों में अपनी शक्ति बनाए रखने के लिए युद्ध करना है। आखिरी परिणाम इन क्षेत्रों में भविष्यवाणी को रूप देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *