शरद पवार ने सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को NCP का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया

नई दिल्ली: 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को पार्टी के दो बड़े नेता सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को एनसीपी (NCP) का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया. पवार ने पार्टी की 25वीं वर्षगांठ पर ये घोषणा की. शरद पवार ने पी.ए. संगमा के साथ 1999 में इस पार्टी की स्थापना की थी.

 प्रमुख नेता अजित पवार की मौजूदगी में ये घोषणा की गई.

एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष के चयन के बाद अजित पवार ने ट्वीट कर कहा, “राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की 24वीं वर्षगांठ पर, सांसद प्रफुल्लभाई पटेल और सांसद सुप्रियाताई सुले को माननीय शरद चंद्र पवार के मार्गदर्शन में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में चुना गया. साथ ही सांसद प्रफुल्लभाई पटेल, सांसद सुप्रियताई सुले, सांसद सुनील तटकरे, डॉ.  योगानंद शास्त्री, के.के.  शर्मा, पी.पी. मोहम्मद फैसल, नरेंद्र वर्मा, जितेंद्र अवध, एस आर सहयोगी कोहली, नसीम सिद्दीकी को पार्टी के भीतर कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गई हैं. इन सभी साथियों को बधाई! विश्वास है कि माननीय महोदय द्वारा दी गई जिम्मेदारी को सभी साथी सफलतापूर्वक पूरा करेंगे.
आदरणीय शरद चंद्र पवार साहब के नेतृत्व और मार्गदर्शन में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ‘दिल में महाराष्ट्र… नजर के सामने राष्ट्र…’ के विचार के साथ रजत जयंती वर्ष में पदार्पण कर रही है. देश व प्रदेश के विकास में अमूल्य योगदान माना जा रहा है कि एनसीपी पार्टी का हर कार्यकर्ता और पदाधिकारी इस लक्ष्य की दिशा में काम करेगा. नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पुनः बधाई!”

शरद पवार ने पिछले महीने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसका पार्टी के सदस्यों के साथ-साथ अन्य राजनीतिक नेताओं ने जोरदार विरोध किया था. पवार की पेशकश पर विचार-विमर्श के लिए गठित राकांपा की समिति ने पांच मई को उनके इस्तीफे को खारिज कर दिया था और उनसे पार्टी अध्यक्ष बने रहने का आग्रह किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *