सिद्धारमैया या डीके शिवकुमार, कर्नाटक का अगला मुख्‍यमंत्री कौन? दिल्‍ली की बैठक में आज हो सकता है तय

नई दिल्‍ली: 

कर्नाटक में कांग्रेस ने सरकार गठन की कवायद शुरू कर दी है. बेंगलुरु में रविवार शाम कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई जिसमें फ़ैसला लिया गया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे मुख्‍यमंत्री का नाम तय करेंगे. इस बीच डीके शिवकुमार, सिद्धरमैया आज दिल्ली आएंगे. उनके साथ रणदीप सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल भी होंगे. बेंगलुरु के शांगरी-ला होटल के बाहर डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया, दोनों के ही समर्थक बड़ी संख्या में जमा रहे और ज़बरदस्त नारेबाज़ी भी हुई. इससे पहले डीके शिवकुमार और सिद्धरमैया समर्थकों के बीच पोस्टर वॉर भी हुआ. दोनों नेताओं के समर्थकों ने पूरे शहर में सीएम बनाने के पोस्टर लगाए.

कर्नाटक में चल रही सीएम पद की रेस के बीच डीके शिवकुमार का बड़ा बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि सिद्धरमैया के साथ मेरा कोई मतभेद नहीं है. मैंने कई बार पार्टी के लिए कुर्बानी दी है और सिद्धरमैया जी के साथ खड़ा हूं. मैंने सिद्धरमैया को सहयोग दिया है.

सीएलपी की बैठक के बाद कर्नाटक के कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “विधायक आज रात केंद्रीय पर्यवेक्षकों से मिलेंगे और विधायक दल का नेता नियुक्त करने के फैसले के संबंध में पार्टी अध्यक्ष को उनके निर्णय से अवगत कराया जाएगा.” वेणुगोपाल ने कहा, “सभी विधायकों की राय लेने की यह प्रक्रिया आज रात ही पूरी हो जाएगी.” सूत्रों ने कहा कि पर्यवेक्षक सोमवार तक सभी विधायकों से परामर्श कर खरगे को अपनी रिपोर्ट सौंप देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *