हमें विरासत में मिला था भ्रष्टाचार, आम आदमी का भरोसा जीतना बड़ी बात : CBI डायमंड जुबली समारोह में PM नरेंद्र मोदी

नई दिल्‍ली: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) की डायमंड जुबली कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि इस सरकार में भ्रष्टाचार से मुकाबला करने के लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी नहीं है. हमने काले धन, बेनामी संपत्ति के खिलाफ मिशन मोड में कार्रवाई शुरू की. हम भ्रष्ट लोगों के अलावा भ्रष्टाचार के कारणों से भी लड़ रहे हैं. भ्रष्टाचार लोकतंत्र और न्याय के लिए सबसे बड़ी बाधा है, भारत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना सीबीआई की प्रमुख जिम्मेदारी है. इस जिम्‍मेदारी को निभाने के लिए सीबीआई को कहीं भी रुकने की जरूरत नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत का निर्माण पेशेवर एवं कुशल संस्थानों के बिना संभव नहीं है, इसलिए सीबीआई पर एक बड़ी जिम्मेदारी है. यही वजह है कि आज भी जब कोई मामला नहीं सुलझता है तो उसे सीबीआई को सौंपने की मांग होती है. एजेंसी ने अपने काम एवं तकनीकों से लोगों में भरोसा जगाया है. आपको(CBI) कहीं पर भी रुकने की ज़रूरत नहीं है.

सीबीआई के अधिकारियों से पीएम मोदी ने कहा, “मैं जानता हूं आप जिनके खिलाफ एक्शन ले रहे हैं, वे बेहद ताकतवर लोग हैं, बरसों तक वे सरकार और सिस्टम का हिस्सा रहे हैं. आज भी वे कई जगह किसी राज्य में सत्ता का हिस्सा हैं, लेकिन आपको अपने काम पर फोकस रखना है, कोई भी भ्रष्टाचारी बचना नहीं चाहिए.10 साल पहले ज्यादा से ज्यादा भ्रष्टाचार करने की होड़ लगी थी. उस दौरान बड़े-बड़े घोटाले हुए, लेकिन आरोपी डरे नहीं, क्योंकि सिस्टम उनके साथ खड़ा था. 2014 के बाद हमने भ्रष्टाचार, कालेधन के खिलाफ मिशन मोड में काम किया. अब स्थिति बिल्‍कुल बदल चुकी है.”

पीएम मोदी ने कहा कि आज नए कार्यालयों का शुभारंभ सीबीआई को कार्य करने में और सहायता प्रदान करेगा. सीबीआई की जांच की मांग के लिए तो आंदोलन तक किए जाते हैं, लोग कहते हैं कि मामले को सीबीआई को दे दें. न्याय, इंसाफ के ब्रैंड के तौर सीबीआई का नाम सबकी जुबान पर है, जिन्होंने भी सीबीआई में योगदान दिया, वे बधाई के पात्र हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *