डोनाल्ड ट्रंप पर पोर्न स्‍टार से जुड़े मामले में चलेगा केस, 5 प्‍वाइंट्स में जानें पूरा मामला

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ गई हैं. न्यूयॉर्क की ग्रैंड ज्यूरी ने बृहस्पतिवार को उन्हें 2016 के अभियान के दौरान पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्‍स को मुंह बंद रखने के लिए चुपके से पैसे देने का आरोपी ठहराया गया है. ट्रंप को अब इन आरोपों का कोर्ट में सामना करना पड़ेगा, भले ही वह दूसरी बार राष्ट्रपति पद के लिए प्रचार कर रहे हों. बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए हैं.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. डोनाल्ड ट्रंप रियल एस्टेट टाइकून हैं, जिनकी जुलाई 2006 में एक गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान पोर्न स्‍टार स्टॉर्मी डेनियल से मुलाकात हुई थी. डेनियल्‍स उस समय 27 वर्ष की थीं और ट्रंप 60 साल के. ये वो समय था, जब ट्रंप की तीसरी पत्नी मेलानिया ने बेटे बैरोन को लगभग चार महीने पहले जन्म दिया था. डेनियल ने 2018 में प्रकाशित अपनी किताब “फुल डिस्क्लोजर” में ट्रंप के साथ अपनी मुलाकात का जिक्र किया है.
  2. डेनियल्‍स ने अपनी किताब में कहा है कि ट्रंप के एक बॉडी गार्ड ने उन्हें ‘द अपरेंटिस’ स्टार के साथ उनके पेंटहाउस में डिनर के लिए आमंत्रित किया था. इस दौरान वह सोच रही थीं- “ये मेरा अब तक का सबसे कम प्रभावशाली सेक्स संबंध हो सकता है.”  डेनियल्‍स ने ये बात अपनी किताब में लिखी है, जिसमें ट्रंप की शारीरिक रचना का एक अप्रभावी विवरण भी किया गया है.
  3. डोनाल्‍ड ट्रंप ने इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने कभी डेनियल्‍स के साथ सेक्स किया था. ट्रंप ने डेनियल पर “जबरन वसूली” और “ठगी” का आरोप लगाया है.
  4. बताया जा रहा है कि 2016 में चुनाव प्रचार अभियान के दौरान ट्रंप के निजी वकील और फिक्सर माइकल कोहेन ने 2006 की घटना पर मुंह बंद रखने के लिए डेनियल्‍स को $ 130,000 का भुगतान की व्यवस्था करने की बात स्वीकार की है.
  5. पॉर्न स्‍टार डेनियल्‍स को पैसे का भुगतान करने का खुलासा जनवरी 2018 में द वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा किया गया था, जो ट्रम्प पर लगाए गए आरोपों का आधार बनता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *