“जब विराट कोहली ने…”, कप्तानी से जुड़े विवाद पर सौरव गांगुली का चौंकाने वाला खुलासा

सौरव गांगुली ने विराट कोहली के द्वारा कप्तानी छोड़े जाने और रोहित को नया कप्तान बनाए जाने को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है. बता दें कि जब कोहली ने कप्तानी छोड़ी थी तो बड़ा बवाल मचा था. वहीं, अब  पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने कोहली के अचानक कप्तानी छोड़ने वाली घटना को लेकर कहा कि, “नहीं, मैं नहीं जानता,  उसने ऐसा क्यों किया, यह तो वही बता सकता है.”

पूर्व BCCI अध्यक्ष ने आजतक पर  अपनी बात रखते हुए कहा, “कोहली बहुत अच्छे कप्तान थे, भारत ने कोहली और शास्त्री के नेतृत्व में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया, भारत निडर रवैये के साथ खेला और इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में हिम्मत दिखाकर जीत हासिल की. अगर उन्होंने उस समय मैनचेस्टर टेस्ट खेला होता, तो वे सीरीज जीत लेते .”

वहीं, गांगुली ने आगे बताया कि कोहली द्वारा कप्तानी छोड़े जाने के बाद टीम को एक ऐसे कप्तान की जरूरत थी जो टीम को आगे ले जा सके.  सौरव ने कहा, ” उस समय रोहित कप्तान बनने के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प थे,  उन्होंने 5 आईपीएल ट्राफियां जीती थीं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन किया था, उसने अपनी कप्तानी में भारत को एशिया कप जीताया था. वह सबसे अच्छा विकल्प था. भारत टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी खेला था, हालांकि हम हार गए. ”

गांगुली ने जोर देकर कहा कि विराट कोहली के कप्तान के रूप में बाहर होने के बाद चयनकर्ताओं ने रोहित को टीम की कप्तानी देने में कोई गलती नहीं की. गांगुली ने कहा, “दो साल पहले भी, हम WTC Final हार गए थे, हम T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गए थे, इसलिए, चयनकर्ताओं ने उस व्यक्ति को चुना जो इस काम के लिए सबसे अच्छा था.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *